October 6, 2022

अपने जीवन में कामयाबी का कैसे लाये

कामयाबी का जूनून… कामयाबी का जूनून आप सब के अन्दर है… आप सब के अन्दर वह Power है जो आपको कामयाब बना सकती है.. आप हर वह चीज कर सकते है जो आप सोचते है..

हर उस इच्छा को पूरा कर सकते है जिनके आप ख्वाब देखते है.. आपके अन्दर वह विलक्षण शक्ति है जो आपको कामयाबी के शिखर पर पंहुचा सकती है..

पर क्यों आप कामयाब नहीं हो रहे.. क्यों आप कोशिश करते है और हार जाते है.. क्यों ? कोई और कामयाब है पर आप नहीं.. कुछ तो ऐसा होगा ना जो कामयाबी पाने के लिए जरुरी है पर आप वह नहीं कर रहे है.

मुझे नहीं पता की आप अभी किस सिचुएशन में है.. आपका Goal क्या है.. आपने कामयाबी के क्या सपने देखे है.. लेकिन यह सच जरुर है की अगर आप यह Article पढ़ रहे है तो कुछ न कुछ तो ऐसा आपमें जरुर है जो आपको अपनी लाइफ से चाहिये.

आपमें सफल होने की चाह हो सकती है.. आपमें पैसा कमाने की भूख हो सकती है. आप कुछ बड़ा करना चाहते हो या आपमें कामयाबी का जूनून हो सकता है.

लेकिन… कामयाबी की इच्छा कामयाबी के जूनून में तब ही बदलती है जब आपके कामयाब बनाने वाले सपनों में आग लगी रहती है.. आप जब तक अपने गोल्स के लिए Dreams के लिए या ख्वाबो को पूरा करने के लिए दिल से जूनून अपने अंदर नहीं लाओगे तब तक आपसे कामयाबी दूर ही रहेगी.

एक Kamyab person में कुछ तो ऐसा जरुर है जो आपमें अभी नहीं है.. वह कुछ भी हो सकता है.. वह कुछ ऐसा जरुर जानता है जो अभी आप नहीं जानते… वह ऐसा कुछ जरुर कर रहा है जो आप नहीं कर रहे है.. वह उस पॉवर से काम कर रहा है जो आप अभी नहीं लगा रहे.

उस कामयाबी के जूनून को पाने के लिए आपको कुछ ऐसा तो बदलाव करना पड़ेगा ही जो आपके सपनों को पाने के लिए जरुरी है.. अगर आपको उसके लिए कुछ skill सीखनी पड़े तो सीखो न..

कुछ practice करनी पड़े तो करो न.. खुद में changes करने पड़े तो करो खुद में चेंज.. दुनिया का उसूल है अगर आप किसी चीज के लिए पूरी तरह से समर्पित हो तो वह आपका होकर रहता है.. बस उस समर्पण में सच्ची लगन होना जरुरी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.