मोबाइल डेटा की कीमत बढ़ा सकती है एयरटेल कम्पनी

दोस्तों हम आपको बता दें की एयरटेल नेटवर्क भारती एयरटेल के अध्यक्ष सुनील मित्तल का उपयोग कर ग्राहकों की जेब पर है। ने एक बयान में कहा है कि एयरटेल कंपनी आने वाले 6 महीनों में मोबाइल डेटा की कीमतें बढ़ा सकती है|

उनका मानना ​​है कि मोबाइल नेटवर्किंग कंपनियां ग्राहकों को लंबे समय तक मोबाइल डेटा प्रदान नहीं करेंगी, वह बता सकती हैं कि वह वर्तमान में 16 जीबी इंटरनेट डेटा का उपयोग कर रही हैं। 160 महीने, ऐसी स्थिति में, मोबाइल इंटरनेट का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं को 1GB डेटा का उपयोग करने के लिए केवल in 45 का भुगतान करना पड़ता है, इस मामले में Airtel कंपनी के अध्यक्ष सुनील मित्तल का मानना ​​है कि ग्राहकों से 1GB डेटा का उपयोग करके प्रति माह 100 रुपये का शुल्क लिया जाना चाहिए। ।

इस व्यवस्था के साथ, ग्राहकों को for 100 का 1 महीने के लिए सीमित डेटा मिलेगा। उनका मानना ​​है कि आने वाले 5 से 6 महीनों में टेलीकॉम कंपनियों को ARPU मिल जाएगा। बढ़ाई जानी चाहिए यदि आप मोबाइल डेटा का उपयोग कर टेलीकॉम उद्योग और ग्राहकों के बीच समन्वय कर रहे हैं, तो हम आपको बता दें कि भारत में उपयोग किए जाने वाले 1GB डेटा की कीमत प्रति दिन 6.20 पैसे है, वर्ष 2014 में, 1GB डेटा की लागत 268.77 थी पैसे। सस्ता मोबाइल डेटा केवल भारत में है, भारत के बाद, लोगों को इसराइल में 1GB डेटा का उपयोग करने के लिए 8.24 पैसे का भुगतान करना पड़ता है, जबकि किर्गिस्तान में रहने वाले लोगों को 1GB डेटा का उपयोग करने के लिए 15.74 पैसे का भुगतान करना पड़ता है।

यह देश में है कि मालवी देश के लोगों को 1 जीबी डेटा का उपयोग करने के लिए 2053 रुपये का भुगतान करना पड़ता है, बेनिन देश के लोगों को 1 जीबी डेटा का उपयोग करने के लिए कुल 2039 रुपये का भुगतान करना पड़ता है, इन सभी देशों में भारत के लोग 1 जीबी आंकड़े का। लेकिन सबसे कम कीमत चुकानी पड़ती है लेकिन एयरटेल के उपभोक्ताओं को आने वाले समय में अधिक पैसे चुकाने पड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here