विराट कोहली की RCB को हराकर टॉप पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल; दिल्ली कैपिटल्स ने बंगलुरु के खिलाफ इस मैच में 20 ओवरों में चार विकेट पर 196 रनों का मजबूत स्कोर बनाया और फिर विराट कोहली की बैंगलोर की टीम को 20 ओवरों में नौ विकेट पर 137 रन पर रोक दिया। यह दिल्ली की पांच मैचों में चौथी जीत है और उसने आठ अंकों के साथ तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया है। दूसरी ओर बेंगलुरु को पांच मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा और उसके खाते में छह अंक हैं।

एक बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए, बेंगलुरु ने बल्लेबाजी में विशेष रूप से निराशाजनक प्रदर्शन किया। कप्तान विराट कोहली को छोड़कर कोई अन्य बल्लेबाज विकेट नहीं ले सका। विराट ने 39 गेंदों पर 43 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया। विराट का विकेट रबाडा ने लिया और बेंगलुरु को सबसे बड़ा झटका दिया।

विराट टीम के पांचवें बल्लेबाज के रूप में 94 के स्कोर पर आउट हुए और बेंगलुरु का संघर्ष उनकी आउटिंग के साथ खत्म हुआ। रबाडा ने विराट के अलावा वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे और इसुरु उदाना को आउट किया। रबाडा ने चार ओवर में 24 रन देकर चार विकेट हासिल किए। देवदत्त पडिकल ने चार, आरोन फिंच ने 13, एबी डिविलियर्स ने नौ, मोइन अली ने 11, वाशिंगटन सुंदर ने 17 और शिवम दुबे ने 11 रन बनाए।

DC vs RCB, IPL 2020 Live Cricket Score Updates Dubai: Royal Challengers  Bangalore Vs Delhi Capitals, Match 19 of Indian Premier League 2020 | दिल्ली  कैपिटल्स का तीसरा विकेट गिरा, शिखर धवन

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पवेलियन भेजा, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल, जिन्हें चोटिल लेग स्पिनर अमित मिश्रा के स्थान पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया, ने फिंच और अली के विकेट लिए। एनरिच नॉर्ट्ज ने डिविलियर्स और मोहम्मद सिराज को आउट किया। अश्विन ने 26 रन पर एक विकेट, नॉर्टजे ने 22 रन पर दो विकेट और पटेल ने 18 रन पर दो विकेट लिए।

इससे पहले, बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन पृथ्वी और शिखर ने पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दी। पृथ्वी को विकेटकीपर एबी डिविलियर्स ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के हाथों कैच कराया। पृथ्वी ने 42 गेंदों पर 23 रन में पांच चौके और दो छक्के लगाए।

शिखर को इसुरु उदाना ने मोइन अली के हाथों कैच कराया। शिखर ने 28 गेंदों पर 32 रन में तीन चौके लगाए। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 13 गेंदों में एक चौके की मदद से 11 रन बनाए और मोइन अली की गेंद पर आउट हुए। शिखर का विकेट 82 और अय्यर का विकेट 90 पर गिरा।

पंत और स्टोइनिस ने चौथे विकेट के लिए 47 गेंदों पर 89 रन की मजबूत साझेदारी कर दिल्ली को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। पंत ने 25 गेंदों पर 37 रन में तीन चौके और दो छक्के लगाए, जबकि स्टोइनिस ने 26 गेंदों पर नाबाद 53 रन में छह चौके और दो चौके लगाए। शिमरोन हेटिमर 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here