विराट की RCB पर गेल और राहुल पड़े भारी, पंजाब ने नौ विकेट से हासिल की जीत

आईपीएल 2020 के 31वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 9 विकेट से मात दी। शारजाह में खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 171 रन बनाए। जवाब में पंजाब ने 5 गेंदें शेष रहते महज 2 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम जीत की पटरी पर लौटी। यह 8 मैचों में उसकी दूसरी जीत है। उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले भी पंजाब ने एकमात्र जीत आरसीबी के खिलाफ ही हासिल की थी। वहीं आरसीबी की यह 8 मैचों में तीसरी हार रही।

गेल-राहुल ने की छक्‍कों की बरसात .

172 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी किंग्‍स इलेवन पंजाब को मयंक अग्रवाल (45) और कप्‍तान केएल राहुल ने 78 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई।

चहल ने अग्रवाल को क्‍लीन बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। यहां ‘यूनिवर्स बॉस’ क्रिस गेल मौजूदा आईपीएल में अपना पहला मुकाबला खेलने उतरे। उन्‍होंने क्रीज पर पहले समय लिया और 13 गेंदों में केवल 5 रन बनाए।

फिर केएल राहुल ने मोहम्‍मद सिराज की लगातार दो गेंदों में दो छक्‍के जमा दिए। यहां से गेल ने भी रफ्तार पकड़ी और फिर मैदान पर छक्‍कों की बारिश देखने को मिली। राहुल और गेल ने पांच-पांच छक्‍के उड़ाए ज‍बकि मयंक अग्रवाल तीन छक्‍के जमा चुके थे। यानी पंजाब की पारी में कुल 13 छक्‍के लगे।

IPL 2020: RCB vs KXIP, Match 31: Another last ball thriller as Kings XI  Punjab beat Royal Challengers Bangalore by 8 wickets - myKhel

पंजाब की टीम को आखिरी ओवर में दो रन की दरकार थी, लेकिन एक बार फिर वह लड़खड़ा गई। युजवेंद्र चहल ने आखिरी ओवर में 2 रन के लिए पंजाब के बल्‍लेबाजों से कड़ा संघर्ष कराया। उन्‍होंने ओवर की पहली दो गेंदें खाली निकाली, तीसरी गेंद पर गेल ने एक रन लिया। चौथी गेंद पर राहुल बचे। पांचवीं गेंद पर क्रिस गेल रनआउट हो गए। आखिरी गेंद पर निकोलस पूरन ने छक्‍का जमाकर पंजाब की जीत पर मुहर लगाई।

हां, क्रिस गेल और केएल राहुल ने दूसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की। गेल ने 45 गेंदों में एक चौके और पांच छक्‍के की मदद से 53 रन बनाए। वहीं केएल राहुल 49 गेंदों में एक चौके और पांच छक्‍के की मदद से 61 रन बनाकर नाबाद रहे।

बैंगलोर की पारी

इससे पहले बैंगलोर ने पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने विराट कोहली के 48 रनों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट गंवाते हुए 171 रनों का स्कोर खड़ा किया है।

बैंगलोर की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने सबसे शानदार पारी खेली। उन्होंने इस बार 39 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेली जिसमें 3 चौके शामिल रहे। उनके अलावा फिंच ने 20, पडिक्कल ने 18, वॉशिंगटन सुंदर ने 13, शिवम दुबे ने 23, एबी डीविलियर्स ने 2 रन का योगदान दिया। इसके अलावा अंतिम ओवर में तीन छक्के जड़ते हुए क्रिम मॉरिस ने 8 गेंदों में नाबाद 25 रनों की पारी खेली। जबकि उडाना ने नाबाद 10 रनों की पारी खेली।

इस दौरान किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मोहम्मद शमी और मुरुगन अश्विन ने 2-2 विकेट लिए। जबकि अर्शदीप और क्रिस जॉर्डन ने 1-1 विकेट लिया। इसके साथ ही बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 171 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here