ये हैं आईपीएल के तीन सबसे सफल कप्तान, नंबर एक तो सबसे युवा कप्तान

IPL- 2020 तक आधे रास्ते की यात्रा करने के बाद, यह स्पष्ट हो गया है कि कौन सी टीम सफल है और कौन सी असफल। यही नहीं, जल्द ही यह भी पता चल जाएगा कि कौन खिताब जीतेगा। वैसे, हम लीग में अब तक के मैच के आधार पर इस सीज़न के तीन सबसे सफल कप्तानों का जिक्र कर रहे हैं।

  1. श्रेयस अय्यर – दिल्ली कैपिटल के कप्तान श्रेयस अय्यर ने सभी को प्रभावित किया है। अय्यर पिछले दो सत्रों से टीम की अगुवाई कर रहे हैं, इस बार अपनी सटीक रणनीति के साथ, उन्होंने टीम को पॉइंट टेबल में भी शीर्ष पर पहुंचा दिया है। दिल्ली ने इस सीजन में अब तक 8 मैच खेले हैं और उनमें से 6 मैच जीते हैं। दिल्ली कैपिटल को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

रोहित शर्मा के नाम हुआ ये अनचाहा रिकार्ड, एबी डिविलियर्स और रोबिन उथप्पा को  भी छोड़ा पीछे | unwanted record of rohit shrama, 9 times got out by leg  spiner dva

2. रोहित शर्मा – रोहित शर्मा इस सीजन में फिर से एक सफल कप्तान साबित हुए हैं। लीग के 13 वें सीजन में, मुंबई ने खेले गए अपने 7 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है। पिछले सीज़न के विजेता मुंबई इंडियंस इस सीज़न में खिताब की रक्षा करने के लिए उतरे हैं। आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस ने लीग के इतिहास में चार बार खिताब जीता है।

IPL: कोहली से सवाल- डिविलियर्स को नंबर-6 पर क्यों उतारा? कप्तान का ये जवाब  - Situation influenced decision to change AB De Villiers' batting order  says Kohli tspo - AajTak

3. विराट कोहली – आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने इस सीज़न में पिछले सीज़न से बेहतर कप्तानी की है। विराट के नेतृत्व में टीम ने 8 में से 5 मैच जीते हैं। यह केवल विराट कोहली के अधीन है कि टीम अपना पहला खिताब जीत सकती है। अब तक आरसीबी ने एक बार भी खिताब पर कब्जा नहीं किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here