मात्र 24 घंटे में पाएं कील और मुंहासों से छुटकारा

ज्यादातर इंसान चेहरे की सफाई के लिए फेस वॉश का इस्तेमाल करते हैं। मुहांसों का विकास यहाँ तक कि हमेशा उचित विकल्प नहीं है। इसके अलावा, कई कारण हैं, जो ज़िट्स को उछालने में सहायता करते हैं।

उनमें से अधिकांश किशोर अवस्था में पैदा होते हैं, इस स्तर पर होने के कारण शरीर के साथ संभोग हार्मोन का उछाल होता है।अधिक मात्रा में जंक फूड का सेवन करने से ज़िट्स होता है। प्रदूषण और गंदगी के संक्रमण भी इसके कारण हो सकते हैं। सौंदर्य प्रसाधनों के अत्यधिक उपयोग से अतिरिक्त रूप से मुहांसों को बढ़ावा मिलता है। तनाव अतिरिक्त निमंत्रण दलाल। लंबे समय तक कब्ज, गलत खान-पान।

जानिए उपाय 

 हल्दी: हल्दी छिद्रों और त्वचा के मुद्दों के लिए बहुत उपयोगी हो सकती है। यह एक एंटीसेप्टिक के रूप में कार्य करता है। इसमें बैक्टीरिया से लड़ने की क्षमता है।

टी ट्री ऑयल: ब्रो स्पीडी पर ज़िट्स हटाने के लिए टी ट्री ऑइल लगाने से छुटकारा मिलता है।

नींबू का रस: नींबू का रस अतिरिक्त रूप से झाइयों को बढ़ने से रोकता है, यह एक पूरी तरह से पुरानी लेकिन भयानक उपाय है। अब यह सबसे प्रभावी ज़िट्स से छुटकारा नहीं दिलाता है, हालांकि इसके अलावा चेहरे पर चमक लाता है। नींबू के उपयोग के समय धूप को औसतन होना चाहिए।

इसके अलावा, सरसों पाउडर और शहद, टमाटर मास्क और अंडे का उपयोग इसके अलावा भौंह को नष्ट करने में शक्तिशाली है। मानो, उपरोक्त उपायों के उपयोग के माध्यम के माध्यम से, अब आप सबसे प्रभावी दूर ले सकते हैं। इसके अलावा, चिकनी चिकनी छिद्र और त्वचा मिल सकती है, जिसे हम सभी एक नज़र देखना पसंद करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here