टोयोटा अर्बन क्रूजर का लुक आया सामने, जल्द होगी मार्किट में लांच

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर द्वारा शुक्रवार को घोषणा की गई है कि कंपनी ने त्योहारी सीजन से पहले ही टोयोटा अर्बन क्रूजर के पहले बैच को भेज दिया है। हाल ही में, कंपनी द्वारा जारी एक प्रेस नोट में बताया गया था कि अगस्त 2020 में बुकिंग शुरू होने के बाद से, शहरी क्रूजर को ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है।

अर्बन क्रूज़र वास्तव में मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा का एक रिबैग्ड अवतार है जिसे टोयोटा टोयोटा के साथ बाज़ार में लॉन्च किया गया है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के लुक से लेकर इसके फीचर में कई बदलाव किए गए हैं। आपको बता दें कि कुछ साल पहले मारुति सुज़ुकी और टोयोटा के बीच एक सहयोग हुआ था और अर्बन क्रूज़र इस सहयोग की दूसरी कार है, इससे पहले कंपनी ने मारुति बलेनो को टोयोटा ग्लान्ज़ा नाम से लॉन्च किया था।

Toyota Urban Cruiser SUV to be launched on September 23 | 23 सितंबर को  लॉन्च होगी Toyota Urban Cruiser, प्री-बुकिंग पर मिल रहा है ये ऑफर | Hindi  News, बिजनेस

शहरी क्रूजर की कीमत 840,000 रुपये से 11,30,000 रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। अर्बन क्रूजर विशेष रूप से उन ग्राहकों के लिए बनाया गया है जो ‘टोयोटा एसयूवी फैमिली’ में शामिल होना चाहते हैं। अर्बन क्रूजर काफी हद तक फॉर्च्यूनर जैसा दिखता है, इसलिए इसे लॉन्च करने से पहले

इसे बेबी फॉर्च्यूनर भी कहा जा रहा था।

इंजन और पावर: टोयोटा अर्बन क्रूजर 1.5-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 6000 आरपीएम पर 81.86 एचपी और 4000 आरपीएम पर 114.73 एनएम टार्क उत्पन्न करता है। ट्रांसमिशन की बात करें तो यह इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आता है। माइलेज की बात करें तो अर्बन क्रूजर MT 17.03 kmpl और AT 18.76 kmpl का माइलेज दे सकती है।

फीचर्स: सुविधाओं के संदर्भ में, अर्बन क्रूजर में इलेक्ट्रिकल एडजस्टेबल और फोल्डेबल मिरर, 2-डीआईएन ऑडियो सिस्टम, ऑटोमैटिक एसी यूनिट, कीलेस एंट्री और गो, टिल्ट स्टीयरिंग, रियर डिफॉगर, हिल होल्ड असिस्ट (केवल AMT पर), ड्यूल एयरबैग्स, हैं। एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और आइसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट जैसे फीचर्स ईबीडी के साथ शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here